मासूम मोहब्बतों की लाजवाब कहानी है”शुभ निकाह”

0

उत्तराखंड।अरशद सिद्दिकी के निर्देशन मे बनी फिल्म अपनी संजीदगी को बयां करती है। लेखक और निर्देशक की मेहनत, फिल्म के हर फ्रेम में साफ नजर आती है। फिल्म जहां जबरदस्त संदेश देती है वहीं अत्यंत मनोरंजक भी है।

फिल्म की कहानी एक हिंदू और मुस्लिम लड़के- लड़की की प्रेम कहानी है, जिसमें मजहबी बाधाओं के बावजूद, प्रेम की जीत होती है।

मुख्य भूमिकाओं में अक्षा पार्दशानी, रोहित विक्रम‌ की अदाकारी जहां फिल्म में अपना असर छोड़ती है वहीं उत्तराखंड के अर्श संधू अपने शानदार अभिनय से प्रभावित करते हैं। उत्तराखंड की माला मल्होत्रा मैठाणी भी फिल्म में ग्लैमरस ख़बरी के रूप में छाप छोड़ने में सफल रही है। सभी सहायक कलाकारों का अभिनय असरदार है।

फिल्म का लेखन, निर्देशन, छायांकन, संपादन, गीत, संगीत, संवाद, प्रोडक्शन वैल्यू शानदार हैं। उत्तराखंड की लोकेशन्स, देहरादून, काठगोदाम, काशीपुर ऋषिकेश वगैरह, को जिस खूबसूरती से दर्शाया गया है, वह काबिले तारीफ़ है। भूपेंद्र सिंह संधू और अर्पित गर्ग द्वारा अर्श संधू प्रोडक्शन के बैनर तले इस फिल्म का निर्माण हुआ है, जबकि वितरण ब्रैंडेक्स एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है।

आज जब फिल्मों में कहानियां भूली बिसरी यादें होती जा रही हैं, शुभ निकाह एक सार्थक प्रयास के रूप में सफ़ल है। फिल्म देखने और समझने, दोनों के ही लायक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *