सीएम का एलान जनमानस की समस्याओं को चौपालों के माध्यम किया जाएगा निस्तारित…

सीएम का एलान जनमानस की समस्याओं को चौपालों के माध्यम किया जाएगा निस्तारित…

देहरादून । मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार द्वारा जनमानस की समस्याओं को चौपालों के माध्यम से उनके ही क्षेत्रों में निस्तारित किए जाने हेतु दिए गए निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका द्वारा जनपद में बहुउद्देशीय शिविर एवं ई चौपाल का आयोजन करते हुए शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को दिए गए हैं।
उक्त के क्रम आज विकासखंड रायपुर के ग्राम सोरना में मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान की अध्यक्षता में बहुउद्देशीय शिविर एवं ई चौपाल का आयोजन किया गया। ई चौपाल में में 21 शिकायतें प्राप्त हुई, प्राप्त शिकायतों में पेयजल समस्या, सड़क, विद्युत, शिक्षा आदि विभागों से संबंधित प्राप्त हुई। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित प्राप्त शिकायतों पर 15 दिन के भीतर निस्तारण की कार्रवाई करते हुए आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही जिन शिकायतों के निस्तारण में निरीक्षण एवं आंगड़न तैयार किए जाने हैं ऐसी शिकायतों पर भी यथाशीघ्र प्रस्ताव तैयार कर कार्रवाई करते हुए आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। शिविर में विभागों द्वारा अपने -2 विभाग से संबंधित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी क्षेत्रवासियों को दी गई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत में संचालित विकास योजनाओं का भी निरीक्षण किया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, खंड विकास अधिकारी चक्रधर सेमवाल, जिला पंचायती राज अधिकारी सहित लोनिवि, जल संस्थान, विद्युत, शिक्षा, समाज कल्याण, स्वास्थ्य आदि संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )