पंकज को मिला अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान-2022

0

पत्रकार, वकील और डॉक्टर ऐसे कारक, जिन्हें प्रेरणा के रूप में देखते हैं लोग : डॉ. कुड़ियाल
देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से रविवार को क्लब के डॉ. पीतांबर दत्त बड़थ्वाल सभागार में आयोजित कार्यक्रम में एक्टिविस्ट पंकज छेत्री को वर्ष-2022 के लिए ‘अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान’ से नवाजा गया। बतौर मुख्य अतिथि जाने-माने न्यूरो सर्जन डॉ. महेश कुड़ियाल ने क्लब की ओर से पंकज को सम्मान स्वरूप शॉल, स्मृति चिह्न व मानपत्र भेंट किया। इस मौके पर डॉ. कुड़ियाल ने कहा कि समाज में जो कुछ अच्छा घट रहा है, उसके पीछे निश्चित रूप से ऐसे लोगों का हाथ है, जो स्वार्थभाव से ऊपर उठकर कार्य कर रहे हैं। समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते यदि हर व्यक्ति कुछ-न-कुछ योगदान करने का प्रयास करे तो व्यवस्थाएं खुद-ब-खुद सुधर जाएंगी। पंकज छेत्री समाज के ऐसे ही जिम्मेदार स्तंभ है।
डॉ. कुडि़याल ने कहा कि पत्रकार, वकील व डाक्टर ऐसे कारक हैं, जिन्हें लोग प्रेरणा के रूप में देखते हैं और पंकज समाज की ऐसी ही प्रेरणा हैं। उन्होंने दिवंगत पत्रकार अनूप गैरोला से जुड़े संस्मरण भी सुनाए।
प्रेस क्लब के पूर्व महामंत्री संजीव कंडवाल ने पंकज के सामाजिक सरोकारों से परिचित कराया। उन्होंने कहा कि पंकज ने एक पत्रकार के रूप में, एक छात्रनेता के रूप में, एक वकील के रूप में और एक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में हमेशा जनहित को तरजीह दी। चमनलाल महाविद्यालय (लंढौरा) के प्राचार्य डॉ. सुशील उपाध्याय ने कहा कि समाज सेवा पंकज के स्वभाव में है और यह सम्मान उन्हें हमेशा उन्हें उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाता रहेगा। उन्होंने पत्रकारिता के कक्षेत्र में अनूप गैरोला के योगदान को भी याद किया।
क्लब के पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने पत्रकार अनूप गैरोला से जुड़े अपने अनुभव सुनाए। क्लब के संप्रेक्षक विनोद पोखरियाल ने मानपत्र पढा़। अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने कहा कि एक्टिविस्ट पंकज क्षेत्री जैसे लोगों की बदौलत ही समाज में उम्मीद की किरण जगती है। पंकज क्षेत्री ने कहा कि सम्मान ने उनकी जिम्मेदारियों को और बढा़ दिया है। कोशिश रहेगी कि वह समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें। क्लब की सृजन समिति के संयोजक दिनेश कुकरेती ने सभी का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब महामंत्री ओपी बेंजवाल ने किया।
इस मौके पर स्व. अनूप गैरोला की पत्नी रचना गैरोला, ट्रेड यूनियन नेता जगमोहन मेंदीरत्ता, सामाजिक कार्यकर्ता मोहन खत्री, जयदीप सकलानी, अधिवक्ता शिवा वर्मा, राज्य आंदोलनकारी जगमोहन नेगी, प्रदीप कुकरेती, रामलाल खंडूरी, पत्रकार अजीत सिंह, भाजपा नेता पूनम नौटियाल, क्लब की कनिष्ठ उपाध्यक्ष गीता मिश्रा, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण बहुगुणा, राजेश बड़थ्वाल, सोबन सिंह गुसाईं, पूर्व महामंत्री संजय घिल्डियाल, पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र नेगी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed