माँ की ताकत : सियार के जबड़े से निकाल 6 माह की बच्ची की बचाई जान

0

कोटा। कहते है इस दूनिया में सबसे बडा योद्धा मां होती है जो अपने बच्चों को बचाने के लिए किसी से भी लड जाती है। ये कहावत ही नहीं बल्कि इस कहावत को सच कर दिखाया है।
एक मां ने जिसने अपनी बच्ची को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह नहीं की और मौत के मुंह से 6 माह की बच्ची को बाहर निकाल लिया।

मामला है कोटा ग्रामीण के इटावा कस्बे की झाडोल गांव का है, जहां पर घर के आंगन में खेल की 6 माह की बच्ची को सियार उठाकर ले गया। लेकिन बच्ची की मां ने सियार के जबड़ों से बच्ची को बाहर निकाल लिया।

घायल बच्ची की मां तुलसा बाई ने बताया की गांव में वो भैंसो को चारा डाल रही थी। इस दौरान उसकी 6 माह की बच्ची बिसरता आंगन में ही खेल रही थी। तभी तुलसा को बच्ची के चिल्लाने की आवाज आई तो देखा की सियार ने बच्ची को अपने जबड़े में दबा रखा है। जिसके बाद तुलसा ने बच्ची को छुडाने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाल दिया और सियार के दोनो पैर पकड़ लिए।

इस दौरान अन्य लोग भी वहां पहुंच गए और सियार पर डंडा मारना शुरू कर दिया। जिससे सियार ने बच्ची को छोड दिया और जंगल की तरफ भाग गया। वहीं घटना में घायल बच्ची को जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चिकित्सकों का कहना है कि बच्ची के सिर ओर चेहरे पर सियार ने हमला किया है लेकिन बच्ची को समय रहते बचा लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed