पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की महाराज ने मतदाताओं से की अपील

0

त्रिस्तरीय पंचायतों को सशक्त करने के लिए हो रहे अनेक महत्वपूर्ण कार्य

हरिद्वार। उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को जनपद में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भगेडी महावतपुर से भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत प्रत्याशी श्रीमती महक राणा के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए  पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने की मतदाताओं से अपील की वहीं उन्होने राज्य एवं केंद्र की भाजपा सरकारों द्वारा पंचायतों को सशक्त करने के लिए किये जा रहे कार्यों की भी जानकारी दी।

जनपद के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद विश्व में भारत की ताकत में कई गुणा वृद्धि हुई है। हमने कभी कल्पना भी नहीं की थी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटेगी, लेकिन मोदी जी ने उसे हटा कर दिखाया। उन्होंने जिस अर्पिता से देश को आगे बढ़ाया और भारत के पक्ष को विश्व के समक्ष रखा वह काबिले तारीफ है।

श्री महाराज ने कहा कि जनपद में होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान के लिए मतदान होना है।हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि हम सही प्रत्याशी का चुनाव करें जो हमारे गांव का समग्र विकास कर सके। यदि हम मतदान के प्रति जागरूक नहीं होंगे तो विकास के लिए नहीं लड़ पाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने त्रिस्तरीय पंचायतों को सशक्त करने के लिए अनेक महत्वपूर्ण कार्य किए हैं। ग्रामीण जनता के काम तत्परता से हों इसके लिए हम शीघ्र ही न्याय पंचायत स्तर पर दीनदयाल मिनी सचिवालय स्थापित करने जा रहे हैं। इसमें एकल खिड़की सिस्टम के तहत अनेक सुविधाएं यहां उपलब्ध होंगी, जैसे जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर, निजी भवन निर्माण, अदेयता प्रमाण पत्र आदि की सुविधाएं शामिल हैं। सरकार की योजना है कि प्रत्येक गांव को स्मार्ट विलेज के रूप में विकसित किया जाए। प्रत्येक गांव में कंप्यूटर, इंटरनेट, बिजली, शौचालय, पानी आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ हमारी सरकार अनेक महत्वपूर्ण कार्य करने जा रही है। इसलिए समस्त मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग ध्यान से करें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ग्रामीण विकास की अवधारणा को साकार करने में भाजपा के प्रत्याशियों को भारी मतों से विजय दिलाएं।

चुनावी सभा के दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट, मण्डल अध्यक्ष विकास पाल, कुवंरानी देवयानी, दिनेशानंद भारती, अतुल राणा, मनोज जखमोला, सुबोध शर्मा, अमन त्यागी और अशोक पाण्डेय आदि मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *