नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान सहित कई प्रशासनिक अधिकारियो ने प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

0

देहरादून । जिला प्रशासन द्वारा आपदा प्रभावित क्षेत्र सर खेत एवं भेंसवाड़ा में युद्ध स्तर पर आपदा राहत बचाव कार्य संपादित किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान एवं तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ घटना के दिवस से मौके पर ही मौजूद रहकर व्यवस्थाओं का संपादन कर रहे हैं।
आज जिला प्रशासन की टीम से अपर जिला अधिकारी डॉ एस के बरनवाल व के के मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट कुसुम चौहान, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ द्वारा सॉन्ग घाटी में बसे गांव घुत्तू, कुनारो काट्टन, आश्रम, कुंड, घराट, बगड़, जोलियों एवं हिलासवाडी जिनका सड़क बह जाने के कारण मालदेवता मुख्य मार्ग से संपर्क टूट गया है का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन की टीम ने पाया की उक्त मार्ग तीन चार स्थानों पर बुरी तरह क्षतिग्रस्त है जिस पर अपर जिलाधिकारी डॉ शिव कुमार बरनवाल एवं के के मिश्रा द्वारा सोंग घाटी परियोजना के अधिकारियों को पोकलैंड मशीन लगाकर उक्त मार्गों को मुख्य मार्गों से जोड़ने के निर्देश दिए।

सरखेत में आपदा प्रभावित प्रभावित 28 परिवारों को जिला प्रशासन की ओर से 2470900 रू0 की अहैतुक सहायता वितरित की गई। प्रभावित क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा राहत बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। प्रभावित क्षेत्र में नगर निगम द्वारा मोबाईल टाॅयलेट, दवाईयों को छिढ़काव, डेंगू मेलेरिया अधिकारी की टीम द्वारा दवाईयों का छिड़काव सहित पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुओं हेतु दवाईयां एवं उपचार आदि की व्यवस्थाएं की गई है।
जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आपदा ग्रस्त क्षेत्र में मृत पशुओं शव से बीमारी ना फैले इसके लिए जिला पंचायत एवं पशुपालन विभाग द्वारा संयुक्त रुप से मालदेवता से सॉन्ग नदी तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया, ऑपरेशन के दौरान 3 पशुओं के मृत शरीर पाए गए जिन्हें नियमानुसार निस्तारित किया गया तथा आपदा प्रभावित क्षेत्र में दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *