मेगा एग्जिबिशन “राइजिंग उत्तराखंड  के समापन का शानदार आगाज

0

सरकार ने उभरते कलाकारों के हुनर के साथ उनके भविष्य को साकार करने का किया एलान 

देहरादून। आजादी के अमृत उत्सव के रूप में भरतीय संस्कृति से रूबरू कराने के साथ साथ देश का हुनर व कला को दुनिया के सामने प्रस्तुत किये जाने का माध्यम है मेगा एग्जिबिशन जिसको लेकर उत्तराखण्ड सरकार ने प्रदर्शनियों के माध्यम से युवा कलाकारों के भविष्य को साकार करने का अवसर प्रदान किया है। इस अवसर पर  प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, पंचायती राज, ग्रामीण निर्माण, जलागम, धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने पिछले 2 दिनों से सुभाष रोड स्थित एक होटल में राइस इन उत्तराखंड के तहत चल रही मेगा एग्जिबिशन के समापन अवसर पर विभिन्न स्टालों का निरक्षण करते हुए दूरस्थ क्षेत्रों से आये युवा कलाकार व हुनरमंदों के बने बेहतरीन उत्पादों की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 वर्षों के कार्यकाल में एक ओर जहां देश ने अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड भी विकास के नित नए आयाम स्थापित कर रहा है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने राइज इन उत्तराखंड के तहत मेगा एग्जिबिशन में लगे केंद्र एवं राज्य सरकार के विभागीय स्टालों का निरीक्षण करने के साथ-साथ आयोजन के लिए राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल को विशेष रूप से बधाई देते हुए उनके प्रयासों की सराहना की।

उन्होने कहा कि प्रदर्शनी के अंतिम दिन भी लोगों का काफी उत्साह देखने को मिला। 50 से अधिक शैक्षणिक संस्थाओं के लगभग 10000 छात्र-छात्राओं द्वारा प्रदर्शनी में भाग लेना एग्जिबिशन की सफलता को बयां कर रहा है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक विनोद चमोली, पौड़ी के विधायक राजकुमार पौरी ने भी एग्जीबिशन का अवलोकन कर अपने-अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में सिद्धार्थ बंसल, महक जैन, तरुण जैन, मयंक सचदेवा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *