नवीनतम तकनीक और सुविधाओं से लैस होगा परमार्थ आश्रम का मल्टीस्पेशलिटी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

0

केंद्र में योग, शिक्षा, ध्यान, धर्म ज्ञान और सत्संग जैसे सत्रों का किया जाएगा आयोजन

देहरादून/ऋषिकेश । परमार्थ निकेतन ऋषिकेश में शुक्रवार को परम पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी महाराज की 70 वीं जयंती के समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आरईएल की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रश्मि सलूजा ने कहा कि रेलिगेयर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (आरईएल) की सहायक कंपनी, रेलिगेयर फाउंडेशन, परमार्थ आश्रम ट्रस्ट के साथ मिलकर 150 बेड वाला मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल बनाने के साथ पर्यावरण के अनुकूल 50 बेड के आंखों का अस्पताल बनाया जाएगा। जहां देश-दुनिया के लोगों को चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएगी। इतना ही नहीं परिसर में एक प्राकृतिक चिकित्सा और आयुर्वेद केंद्र शामिल होगा, जो पांच तत्वों आकाश, जल, अग्नि, वायु और पृथ्वी पर आधारित चिकित्सा पर ध्यान केंद्रित करेगा। इसमें विभिन्न प्रकार के चिकित्सा, धार्मिक, शैक्षिक और आध्यात्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बड़ा सभागार भी तैयार किया जाएगा।

रेलिगेयर परिवार योग के महत्व और प्रभाव को पहचानता है। उसी को प्रोत्साहित करने के लिए परमार्थ आश्रम के प्रबंधन के सहयोग से फाउंडेशन, एक भव्य योग केंद्र बनाने की योजना बना रहा है, जिसमें 300 से अधिक लोगों के लिए सामूहिक योग और ध्यान सत्र का आयोजन किया जा सकेगा।

समारोह पर आरईएल की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. रश्मि सलूजा ने कहा कि, “हमें बेहद खुशी है कि हम अपने परम पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी महाराज की 70 वीं जयंती के समारोह का एक अभिन्न हिस्सा हैं। रेलिगेयर परिवार में हमारा दृढ़ विश्वास है कि एक स्वस्थ राष्ट्र एक स्वस्थ अर्थव्यवस्था की नींव है। हम परमार्थ आश्रम ट्रस्ट के आभारी हैं जिन्होंने हमें भारत के विकास और प्रगति के आधार को आकार देने का अवसर दिया।

परम पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी महाराज की 70 वीं जयंती के समारोह में भाग लेने वाले अन्य गणमान्य व्यक्तियों में आरईएल की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रश्मि सलूजा, लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला, रमेश भाई ओहजा जी, योग गुरु बाबा रामदेव, साध्वी भगवती और मुरारी बापू जी, गायक कैलाश खेर सहित कई साधू संत और हजारों श्रद्धालु व भक्त उपस्थित थे।o

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *