बढ़ने लगे है कोरोना के मामले : सरकार को उठाना होगा सख्त कदम

0

खरीदारी व सैर सपाटा इनमें रखना होगा नियंत्रण

देहरादून । लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों ने ये साबित कर दिया है कि अब हालात बिगड़ने की ओर है यदि समय रहते स्थिति को काबू ना किया तो नतीजे गम्भीर हो सकते है। केवल वेक्सीनेशन के सहारे कोरोना से नही लड़ा जा सकता है। इसके लिए सरकार को सख़्त कदम उठाना होगा। खासकर छोटे बच्चों को लेकर अधिक जागरूक होना होगा। अभी स्कूलों में परीक्षाओं का दौर है ऐसे मे बच्चो के स्वास्थ्य का ख्याल रखना बेहद जरूरी है, क्योंकि आज के बच्चें कल का भविष्य है।
सबसे बड़ी चिंता का विषय प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने जा रहे है डर है कि ये चुनाव कोरोना महामारी को किसी अंजाम तक तक ना पहंचा दे। सरकार को इस मामले में सख्त कदम उठाना होगा।

उत्तराखण्ड में कोरोना के आज 259 मामले सामने आए है जबकि नैनीताल में 91 व देहरादून में 77 सर्वाधिक कोरोना के मामले बढ़े है। अगर हरिद्वार को देखें तो हरिद्वार में 15 कोरोना के मामले आये है। इन आँकड़े से इस बात का आंकलन लगाया जा सकता है कि इस महामारी से लड़ना केवल सरकार की जिम्मेदारी नही है हर व्यक्ति को जागरूक होना पड़ेगा।
टेस्टिंग की प्रक्रिया बड़ाई जाने से ही बढ़ते संक्रमण का पता चला है । अभी समय है कि हमे जागरूकता के साथ सतर्कता व सक्रियता दोनों बरतनी होगी तभी महामारी को मात दे सकते है। आज ही से सबको तय करना होगा कि मास्क का साथ ना छोड़े व खान-पान पर ऐतियात बरते। इसके सात सामाजिक दायरा बढ़ाना ना भूले ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *