केजरीवाल का पलायन को लेकर जागा उत्तराखंड प्रेम

0

उत्तराखण्ड में बेरोजगार युवाओं से मिलकर नए कारनामे को देंगे अंजाम

देहरादून। राज्य में चुनाव सरगर्मियां बढ़ते ही राजनैतिक गतिविधियां भी अब धीरे-धीरे अपने पांव पसारने लगी है।
इस चुनावी माहौल में देखा जाए तो जहाँ कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ चुनाव मैदान में डटी है तो वही आम आदमी पार्टी भी अपना परचम लहराने में कोई कसर नही छोड़ रहा है।
इन दिनों राजनैतिक दलों में उत्तराखण्ड की जनता को भरोसा दिलाने व उनका हमदर्द बनाने की होड़ सी मची पड़ी है।
राज्य की जनता का दिल कैसे जीता जाए इस बात को लेकर राजनैतिक दलों में नित रोज प्रयोग किये जा रहे है।
दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो यहां तक कह डाला है कि राज्य के दौरे पर वे उत्तराखण्ड की जनता से रोजगार के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

अगर बात करें केजरीवाल कि तो इन दिनों वे उत्तराखंड की जनता के प्रबल पक्षधर बने है। राज्य की जनता के लिए तो वे खुले दिल से मिलकर अपनी ख्वाईशो का पिटारा खोलना चाहते है। केजरीवाल राज्य की जनता के दिलो में इस कदर छाना चाहते है जैसे कभी दिल्ली में इनकी दीवानगी का जादू सर चढ़ कर बोलता था। ठीक वही फार्मूला यहां भी फिट करना चाहते है।
इसलिए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उत्तराखंड के युवा रोजगार के अवसरों की कमी के कारण राज्य से पलायन करने को मजबूर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह रविवार को राज्य के अपने दौरे पर युवाओं से बात करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं को राज्य में ही रोजगार मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, ”मैं कल उत्तराखंड जा रहा हूँ। रोजगार के अवसर न होने के कारण उत्तराखंड के युवा पलायन को मजबूर हैं। उत्तराखंड के युवाओं को उत्तराखंड में ही रोजगार मिलना चाहिए।

अब ये देखना है कि क्या वाकई मोदी जादू अब धीरे-धीरे राज्य की जनता के दिलो से कम होता दिखाई दे रहा है। क्या केजरीवाल का फार्मूला उत्तराखण्ड में कामयाब हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *