सिर्फ देश की ही नहीं अपितु पूरे समाज की है आजादी

0

ईसाई समाज के लोगो ने मनाया
75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न

देहरादून। आज पूरा देश 75वें स्वतंत्रता दिवस का आजादी अमृत महोत्सव मना रहा है। राजपुर रोड़ स्थित दिल्ली बाइबिल संस्थान में समाज सेवक राहुल दयाल ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर ध्वजारोहण किया।

समाज सेवक राहुल दयाल ने कहा कि आज़ादी सिर्फ देश की ही नहीं अपितु पूरे समाज की सोच मानसिकता की होनी चाहिए, हम सभी को एक हो कर अग्रसर होने की आज़ादी होनी चाहिए, पूरे समाज को एक जुट कर तिरंगा एक ऐसे मुकाम पर फहराना है की देखने वालों के सर से टोपी गिर जाये। हमें पुरे विश्व को यह दिखाना है की हम भारतीय किसी से किसी भी मामले में कम नहीं है जब भी जरूरत पड़गी तो हम ही अग्रिम पांगती में नज़र आएंगे। भारतवर्ष दुनिया का एक ऐसा देश है जहाँ सभी धर्माे को ना सिर्फ सामन दृष्टि से देखा जाता है अपितु संविधान में भी सभी को समानता का अधिकार दिया गया है।

राहुल दयाल ने कहा कि हम तो एक ऐसे धर्म से है जो दया के लिए जाना जाता है, तो फिर इस महामारी के समय में अपनी पहचान के अनुरूप इस देश और समाज को अपनी कर्म भूमि मानते हुए हमें मदर टेरेसा की ही तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देना है और अपनी वाणी को विराम देते हुए आप सभी से ये विनती करता हूँ की जो बाइबिल हमें ज्ञान देती है उसे सर्वाेपरि मानते हुए उसकी शिक्षाओं को सदैव ध्यान में रखते हुए कार्यरत रहना चाहिए।

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ईसाई समाज से नाता रखने वाले समाज सेवक राहुल दयाल, व पादरी सुनील जॉन ने पूरे देश के लिए विशेष प्रार्थना की। इस अवसर पर दिल्ली बाइबिल संस्थान के छात्र-छात्राऐं, कर्मचारी एवं ग्रीन वैली के स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *