आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने के प्रयास की जरूरत : अमिलाल

0

उत्तराखंड महऋषि वाल्मीकि सेना ने मनाई आजादी की 75 वीं वर्षगांठ

कुछ नशा तिरंगे की आन का है,
कुछ नशा मातृभूमि की मान का है,
हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,
हम लहराएंगे हर जगह इस तिरंगे को,
ऐसा नशा ही कुछ हिंदुस्तान की शान का हैं।

डोईवाला स्थित केशवपुरी क्षेत्र में रविवार को महऋषि वाल्मीकि सेना ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनाई।
इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने देश की आजादी में योगदान देने वाले शहीदों को याद करते हुए उन्हें अपने श्रृद्धासुमन अर्पित किये। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये पूर्व राज्य मंत्री अमीलाल ने कहा कि आज हम अपने शहीदों के ऋणी हैं जिनकी वजह से आज खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। उन्होंने धारा 370 के कश्मीर के हालात का हवाला देते हुए कहा कि आजादी से पहले भारत के गरीब लोगो की दशा भी कुछ ऐसी ही थी। जहाँ शिक्षा नही थी रोजगार नही, समाज मे जीने की आजादी का भी हक नही था। लंबे अरसे के बाद जब मिली आजादी तब हालात बदल गए है।

श्री अमीलाल ने कहा कि आज आजादी एक अवसर के रूप में है हमें इस को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए सतत प्रयास जारी रखने की जरूरत है। आजादी के 75 वें वर्षगांठ को पूरा देश इस बार अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। देश आजादी के 75 वें साल में प्रवेश कर रहा है, यह सभी के लिए गर्व की बात है।
इस अवसर पर पूर्व राज्य मन्त्री करन लाल वोहरा ने केशवपुरी मंदिर के जिर्णोत्थान के लिए अपना सहयोग देने का भरोसा दिलाया। वाल्मीकि सेना के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बोहते ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।
उपस्तिथ लोगो मे सागर मनवाल प्रतिनिधि अध्यक्ष ,
नगर पालिका अध्यक्ष सुमित्रा मनवाल, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य जयपाल बाल्मीकि, महर्षि बाल्मीकि के शाखा प्रधान तेजपाल सिंह,
नगर अध्यक्ष अंकित कुमार, आदि लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *