उत्कृष्ट कार्य के लिए पहाड़ की महिलाओं का सम्मान

0

देहरादून। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली में कल्याणी सामाजिक संगठन द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे उत्तराखण्ड की दस महिलाओं को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए चुना गया।
इस अवसर पर कल्याणी सामाजिक संगठन की अध्यक्षा बबिता नेगी ने
समारोह में उपस्थित महिलाओं को अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारी महिलाएं आज किसी क्षेत्र से अछूती न रहकर देश मे अपना परचम लहरा रहीं हैं सामाजिक क्षेत्रो मे कार्य करने वाली सभी महिलाएं आज सम्मान की पात्र हैं।
आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर उनका सम्मान हो रहा है। जिसके लिए वे सभी महिलाएं बधाई की पात्र है।
आज सम्मानित होने वाली महिलाओं मैं से एक श्रीमती कुसुम लता गड़िया जिनको कल्याणी सामाजिक संगठन के अलावा डीपीएमआई के द्वारा भी दिल्ली में सम्मानित किया गया यह हम सभी उत्तराखंड वासियों के लिए गौरव की बात है श्रीमती कुसुम लता गाड़ियां गढ़वाल के एक दूरस्थ गांव से है ग्राम-जोलाकोट
पोस्ट- बुड़जोला ब्लाक-थराली
जिला – चमोली जो कि वर्तमान में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय वीणा पोखरी जिला चमोली में अध्यापिका हैं पठन-पाठन के क्षेत्र में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है लॉकडाउन के दौरान इन्होंने कठपुतलियों के माध्यम से बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक किया ताकि बच्चे तनाव से दूर रहे
इस अवसर पर रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ जहाँ बालिकाओं ने महिलाओँ के उत्कृष्ट कार्यो के ऊपर बहुत ही खूबसूरत प्रस्तुति की और समा बांध दिया वहीं अनुराधा निराला,व कौशल पांडे जी ने खूबसूरत गीत सुनाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस अवसर पर पीएन शर्मा, दिगंबर नेगी, विनोद बछेदी, प्रताप घुघतयाल,कुलदीप भंडारी, लक्ष्मण रावत, मुरलीधर ढोंडियाल,गणेश नेगी, नंद जुयाल, निम्मी बड़ाकोटी, प्रभा किरण, व मीडिया पार्टनर मे जूम इंडिया न्यूज,आंखे, वाइस ऑफ माउंटेन, कल्कि न्यूज़,पहाड़ो की आवाज, का सहयोग मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *