नवनियुक्त पदाधिकारी ईमानदारी से करे दायित्वों का निर्वहन-निशीथ सकलानी

0

उत्तराखण्ड महासंघ द्वारा जिले की नई कार्यकारिणी गठित

देहरादून। संगठन में एकजुटता के जरिये हर समस्या को जीता जा सकता है। इसलिए संगठन ही सर्वोपरी है और इसकी मजबूती के लिए संगठन से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है वो इसके प्रति अपना दायित्व ईमानदारी से निभाये।
उक्त उदगार अपनी मधुर वाणी से पत्रकारों में संजीवनी पैदा करने वाले वरिष्ठ पत्रकार एवं उत्तराखण्ड पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष निशीथ सकलानी सुभाष रोड स्थित आयोजित महासंघ द्वारा देहरादून इकाई के वार्षिक चुनाव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पत्रकार महासंघ निरन्तर मजबूत होता जा रहा है। काफी लोग महासंघ से जुड़ रहे। इसके लिए टीम के पदाधिकारी बधाई के पात्र है। उन्होंने पत्रकारो के कल्याण हेतु बनाई गई पत्रकार कल्याण कोष समिति की कार्यशैली पर चिन्ता जताते हुए कहा कि डेढ़ वर्ष बीत गए है परन्तु अभी तक पत्रकार समस्या पर एक भी मामला ना तो हल हुआ है और ना ही पत्रकारो के कल्याण हेतु विचार मंथन ही हुआ हो। उन्होंने कहा कि महासंघ ने समय समय पर समाचर पत्रों की समस्याओं के लिए सरकार व शासन स्तर तक आवाज उठाई है।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महासंघ के वरिष्ठ पत्रकार एवं महासंघ के वरिष्ठ सदस्य नरेश रोहिला ने चुनाव कार्यक्रम में आये सभी सदस्यों का स्वागत किया इस अवसर पर सर्वसम्मति से चुने गए नवनियुक्त पदाधिकारियों की मंच से घोषणा करते हुए उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम का संचालन कर रहे
निवर्तमान जिलाध्यक्ष सुशील चमोली ने महासंघ के नवनियुक्त जिलाअध्यक्ष राजीव मैथ्यू को सम्मानित करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने पत्रकार समस्याओं को लेकर कई मुद्दे उठाए व उनको हल करने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने थोड़ा अफसोस भी जाहिर किया कि कोरोना काल की वजह से समाचार पत्रों की कई समस्याएँ विभाग द्वारा हल नही हो पाई जिसके लिए उनका भरसक प्रयास रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि सर्वसम्मति से चुने गए सभी पदाधिकारी महासंघ के प्रति ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार एवं महासंघ के प्रदेश सचिव सुभाष कुमार ने नवनियुक्त पदाधिकारियो का का फूल मालाओं से स्वागत किया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राजीव मैथ्यू व जिला महामंत्री राकेश शर्मा व उपाध्यक्ष राकेश भट्ट व कोषाध्यक्ष टीना वैश्य संस्कृति सचिव इन्देश्वरी ममगाईं,सहित चुने गए सभी पदाधिकारियों ने महासंघ के प्रति निष्ठा इमामदारी से कार्य करने का सकंल्प लिया। इस अवसर पर कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों ने देहरादून की जिला कार्यकारणी का स्वागत किया। उपस्थित लोगों में प्रदेश कोषाध्यक्ष दीपकगुसाईँ, सुरेंद्र नाथ भट्ट, दिगम्बर सिंह, उपध्याय,भारती देवी,दीवान सिंह राणा,जितेंद ,राजौरी, राजेन्द्र सिंह सिराड़ी,विनोद ममगाईं,अभिषेक भट्ट, मोहन चन्द्र शाह, राजू वर्मा, पंकज अग्रवाल, नवनियुक्त सदस्य विनीत गुप्ता,आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *